Spread the love

लखनऊ । राजकीय महिला एवं बाल गृह मोती नगर लखनऊ में आज एमरन फाउंडेशन ने किचन वेस्ट से खाद बनाने की इकाई व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर फाउंडेशन की अध्यक्षा रेणुका टंडन ने बताया कि हमने स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एमरन फाउंडेशन ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के तहत किचन वेस्ट से खाद बनाने वाले प्लांट में लगने वाले 22 ड्रम आज बालग्रह को प्रदान किए, साथ ही महिलाओं के कौशल विकास एवं जमीनी स्तर की महिला उद्यमिता को प्रोत्साहित करते हुए एक आटा चक्की एवं मसाला चक्की भी महिला बाल गृह को फाउंडेशन द्वारा प्रदान की गई।

शिक्षण कार्यक्रम में लंग केयर फाउंडेशन की ओर से विगत 24 वर्षों से प्रदूषण के नियंत्रण में संलग्न प्रसिद्ध मेवालाल ने किचन वेस्ट से खाद बनाने की तकनीक उपस्थित लोगों के साथ साझा की और उन्होंने बताया कि इस तकनीक के माध्यम से हम किस प्रकार पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचा सकते हैं।
कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक सर्वेश पांडे महिला एवं बाल ग्रह की सहायक अधीक्षक सफलता सिंह और वंदना अग्रवाल सहित संस्थान की सैकड़ों महिलाएं एवं छात्राएं उपस्थित थी।